आरएएस अधिकारी के देवी-देवताओं और ब्राह्मणों के खिलाफ की गई टिप्पणी पर मचा बवाल

राजस्थान में एक आरएएस अधिकारी की ओर से देवी-देवताओं और ब्राह्मणों के खिलाफ सोशल मीडिया में की गई टिप्पणी पर जबरदस्त बवाल मच गया है. राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी केसरलाल मीणा की ओर से यह टिप्पणी व्हाट्सऐप ग्रुप में की गई थी.

जयपुर : राजस्थान में एक आरएएस अधिकारी की ओर से देवी-देवताओं और ब्राह्मणों के खिलाफ सोशल मीडिया में की गई टिप्पणी पर जबरदस्त बवाल मच गया है. राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी केसरलाल मीणा की ओर से यह टिप्पणी व्हाट्सऐप ग्रुप में की गई थी. जिसमें में हनुमानजी को बंदर लिखा गया है और देवताओं को रेपिस्ट बताया है. इसके अलावा मैसेज में कृष्ण, विष्णु और सीता सहित कई आराध्य पर टिप्पणी की गई है. देवी देवताओं के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां करने के साथ ब्राह्मण समाज पर तंज कसे गए. लिखा गया कि ब्राह्मणों ने इन बंदरों और रेपिस्टों को देवता बता दिया जिसे हम सब ने स्वीकार कर लिया.


मैसेज के आखिर में लिखा था, ऐसे और भी हजारों तथ्य हैं जिन्हें ब्राह्मणों ने हमें मानने पर मजबूर किया और हमने चाहे न चाहे मान लिया.....आखिर क्यों ...? क्योंकि तुमने हमारे सोचने समझने जानने की ताकत (शिक्षा) तर्क, बुद्धि और विज्ञान छीन कर हमें अंधा बनाकर अपाहिज बना दिया था....


पर आज हमारी आंखें खुल चुकी हैं,हमारे पास आज ताकत है फुले ,साहू, पेरियार अम्बेडकरी विचारधारा और सिद्धांतों के कलम की ताकत की, जिसमें स्याही भरी है, इन्हीं महापुरुषों के तर्क, बुद्धि, विवेक और विज्ञान की और आज हमारे पास ताकत है महामानव बोधिसत्व बाबासाहब डा.भीमराव अंबेडकर के संविधान की, जिसमें अपार क्षमता है महाकारुणिक तथागत बुद्ध के प्राकृतिक विज्ञान की.


इसलिए आज मैं इन काल्पनिकताओं को मानने के बजाय जानना चाहता हूं इन सभी का सच और पूछना चाहता हूं एक मात्र तार्किक सवाल....कि आज तक जो ब्राह्मणों ने हमें बताया, आखिर वह सब होता कैसे था...और वह सब आज क्यों नहीं कर पा रहे हो.


क्योंकि आज तो हर क्षेत्र में ऐसे शक्तिशाली पाखंडी विज्ञान की जरूरत है तो फिर करिए न मंत्र जाप और दिखाइए न ऐसे चमत्कार जो बड़े-बड़े ग्रंथो में ठूंस ठूंस कर भरे हुए हैं. हिम्मत है तो निकालिए न उन्हें बाहर... सटीक और सार्थक जवाब दीजिए अन्यथा अपनी धूर्तता का बोरिया बिस्तर समेटिए और दफा हो जाइए यहां से....


जानकारी के अनुसार आरएएस अधिकारी केसरलाल मीणा इंडस्ट्री एंड कॉमर्स डिपार्टमेंट में ज्वॉइंट सेकेट्री हैं. केसरलाल मीणा ने आरएसएस अधिकारियों के व्हाट्सऐप ग्रुप पर गुरुवार का रात को एक मैसेज फॉरवर्ड किया था. इस मैसेज में देवी-देवताओं के अलावा ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी की गई थी. अन्य आरएएस अधिकारियों की ओर से इस पर आपत्ति जताने के बाद केसरलाल मीणा ने मैसेज को डिलीट कर दिया था. लेकिन अब मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. मैसेज का स्क्रीन शॉट तेजी से वायरल हो रहा है.
केसरलाल मीणा की ओर से इस मैसेज के फॉरवर्ड करते ही कई आरएएस अधिकारियों ने ऐतराज जताया. उन पर विभिन्न जातियों के खिलाफ जहर भरा होने का आरोप लगाया. स्क्रीन शॉट वायरल होते ही ब्राह्मण संगठन विरोध में उतर आए. ब्राह्मण संगठनों ने इस मामले में आरएएस केसरलाल मीणा पर समाज में वैमन्यस्ता फैलाने का आरोप लगाया है. ब्राह्मण संगठन सरकार से आरएएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनकी मांग है कि आरएसएस केसरलाल मीणा को गिरफ्तार कर बर्खास्त किया जाये. कार्रवाई नहीं होने पर अगले दो तीन दिनों में जन आंदोलन की चेतावनी दी है.


आरएएस अधिकारियों के इस व्हाट्सऐप ग्रुप में सैंकड़ों आरएएस अधिकारी शामिल हैं. स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद कोई भी आरएएस इस मामले में प्रतिक्रियाएं देने से बच रहे हैं. केसरलाल मीणा ने न्यूज से बातचीत में इस मामले में माफी मांगने के साथ सफाई भी दी है. आरएएस केसरलाल मीणा ने कहा कि गलती से मैसेज फॉरवर्ड हो गया था. मेरी ऐसी भावना नहीं है.

Post a Comment

Previous Post Next Post