गोंदिया: पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ , सैकड़ों राउंड चली गोलियां


गोंदिया। जिले के नक्सल प्रभावित सालेकसा तहसील के मुकुरडोह डैम से 3 किलोमीटर दूर डाकेझरी जंगल परिसर में 7 अप्रैल शुक्रवार की शाम 4:30 से 5:00 के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई जिसके चलते महाराष्ट्र- छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित यह इलाका मुठभेड़ के दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा।

दरअसल नक्सल विरोधी अभियान में जुटी पुलिस पार्टी को इस बात की गुप्तचर से पुख्ता जानकारी मिली कि मुकुरडोह इलाके में किसी बड़ी हिंसक वारदात को अंजाम देने के इरादे से नक्सली डेरा डाले हुए हैं ।



नक्सलियों के जंगल में मौजूदगी की जानकारी मिलते ही पुलिस द्वारा तुरंत सर्च और एंबुश ऑपरेशन चलाया गया इसी दौरान शाम 4:30 से 5 के बीच पुलिस पार्टी जैसे ही डाकेझरी जंगल परिसर में पहुंची तो प्रतिबंधित माओवादी संगठन से जुड़े नक्सली दूर से दिखाई पड़े ।



पुलिस ने आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी तो नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी अपने बचाव में पुलिस ने बुलेट का जवाब बुलेट से दिया और इस मुठभेड़ दौरान पुलिस पार्टी की ओर से 72 राउंड फायरिंग की गई है।


पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलियां चलने की खबर आ रही है। बढ़ते दबाव ने नक्सलियों को भागने हेतु मजबूर कर दिया और वो विपरीत दिशा छत्तीसगढ़ के जंगलों की ओर भाग खड़े हुए।

इस मुठभेड़ में पुलिस पार्टी की ओर से कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है इस बात की जानकारी सालेकसा थाने के पुलिस निरीक्षक बालासाहेब बोरसे ने को देते हुए बताया कि जिस वक्त मुठभेड़ चल रही थी उस वक्त मौसम भी कुछ हद तक ठीक नहीं था और आंधी तूफान बारिश का फायदा उठाते हुए 7 से 8 नक्सली नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगल दिशा की ओर भाग खड़े हुए।

जिस जगह मुठभेड़ हुई उस क्षेत्र की तलाशी लेने पर एक कैप और एक स्लीपर चप्पल सहित कुछ साहित्य बरामद हुआ है।
इस संदर्भ में पुलिस पार्टी पर धावा बोलने वाले नक्सलियों के विरुद्ध मामला दर्ज किए जाने की कार्रवाई जारी है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post